भगवान श्री परशुराम सेवा संस्थान

भगवान श्री परशुराम सेवा संस्थान


प्रगतिशील संयुक्त ब्राह्मण अधिकार समिति (रजि0)के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय मानव कल्याण ट्रस्ट (रजि0) द्वारा भगवान परशुराम की 51 फुट ऊँची प्रतिमा , चौबीस अवतार और चार धाम मंदिर एवं सप्तऋषियों की मूर्तियों की स्थापना की योजना पर कार्य प्रारंभ है । श्री राधा कृष्ण की लीला स्थली बृज मंडल में एक प्रमुख तीर्थ के रूप में 15 एकड़ भूमि में मंदिर , ब्राह्मणों के लिए वृद्धाश्रम, अनाथालय,ब्राह्मण तीर्थ यात्रियों हेतु निःशुल्क निवास एवं भोजन, गोशाला , गुरुकुल (जिसमें संस्कृत के साथ आज की समकालीन शिक्षा),पार्क तथा सम्पूर्ण ब्रज 84 कोस यात्रा की व्यवस्था किया जाना प्रस्तावित है । ट्रस्ट आयकर की धारा 80 जी तथा नीति आयोग द्वारा प्रमाणित है ।इस कार्य में सहयोग हेतु देश के सभी प्रांतों और जिलों में योग्य एवं क्रियाशील ब्राह्मण कमेटियों का गठन किया जाना है। 
सम्पर्क करें : - 8076095197 / 9582021306 / 8505842952 कृपया इस पोस्ट को अधिक से अधिक ब्राह्मण भाइयों को शेयर करने का कष्ट करें ।

यह भी निश्चित करें कि इस कार्य में प्रत्येक ब्राह्मण परिवार का स्वेच्छानुसार आर्थिक एवं मानसिक सहयोग आवश्यक है । आर्थिक सहयोग अपनी सामर्थ्य के ऊपर निर्भर करता है । जिसे अंतरराष्ट्रीय मानव कल्याण ट्रस्ट (रजि0) के खाता संख्या 2768101000808 केनरा बैंक, IFSC Code :0002768, Laxmi Nagar , Delhi - 110051 में जमा कराया जा सकता है । टैक्स में छूट प्राप्त करने वाले दानदाता ट्रस्ट की वेबसाइट www.intmanavkalyantrust.org पर जाकर डोनेशन फार्म on line भर कर भेजें और स्वीकृति मिलने पर दानराशि उपरोक्त बैंक खाता में जमा करा दें ।दानराशि प्राप्त होते ही आवश्यक कागजात के साथ रसीद भेज दी जाएगी। दान की राशि रुपये 100 से लेकर असीमित।


भगवान श्री परशुराम का शास्त्रोक्त निवास महेन्द्र गिरि पर्वत पर है । एवं भगवान श्री परशुराम पुराणोक्त वर्तमान मन्वन्तर में चिरंजीवियों में से एक हैं । जो भी ब्राह्मण भाई इस स्थान की यात्रा करना चाहें वह 8076095197 पर सम्पर्क कर सकते हैं ।क्योंकि ट्रस्ट को अपनी योजना पर कार्य करने से पूर्व भृगु वंशावतंस भगवान श्री परशुराम का आशीर्वाद लेने यथाशीघ्र महेन्द्रगिरि की यात्रा करेगा ।


ब्राह्मण व्यापारियों और ब्राह्मण कारपोरेट घरानों से अनुरोध है कि वह भगवान श्री परशुराम सेवा संस्थान का खुले मन से सहयोग करें तथा आयकर की धारा 80जी का उपयोग करें । जिससे कि प्रस्तावित योजना पर कार्य को शीघ्रता से आगे बढ़ाया जासके । सर्व प्रथम इस योजना के लिए भूमि की आवश्यकता है ।इस हेतु दानदाताओं से अनुरोध है कि वह कम से कम 5 वर्ग गज भूमि का संकल्प लेकर, देश के ब्राह्मण भविष्य एवं सनातन धर्म व संस्कृति की रक्षा हेतु सेवा संस्थान का सहयोग करने का कष्ट करें । भूदान का सहयोग 5 - 10 - 15 वर्ग गज या स्वेच्छानुसार कर सकते हैं ।ध्यान दें कि इस योजना में केवल ब्राह्मण जन मानस का ही आर्थिक सहयोग वांछनीय है । क्योंकि संस्थान की सभी सेवाएँ देश - विदेश के सभी ब्राह्मणों के लिए निःशुल्क हैं । निवेदक : प्रगतिशील संयुक्त ब्राह्मण अधिकार समिति (रजि०) एवम अंतरराष्ट्रीय मानव कल्याण ट्रस्ट (रजि०) मोबा0 8076095197 
Website: www.intmanavkalyantrust.org

No comments:

Post a Comment